Wednesday 31 January 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार - रहस्य - व्यापार - रणनीतियों के लिए - विदेशी मुद्रा बाजार से मुक्त - डाउनलोड


विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। निक फॉरेक्स प्राइस एक्शन स्ट्रेटीली.मेरे विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई, कोई संकेतक, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, केवल शुद्ध कीमत पर आधारित है। मैं विकासशील, और 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति में सुधार करना इस ट्रेडिंग रणनीति में 10 साल का समय बना हुआ है, जिससे यह बाजार की स्थितियों में बड़े बदलाव, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में सब कुछ फेंका गया है। एक मूल्य कार्रवाई रणनीति का व्यापार। इंडिकेटर आधारित रणनीति बाजार की स्थितियों को लॉक कर देती है जो कि उन्हें मूल्य क्रिया के लिए बनाई गई थी, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों में बदलती है, अलग-अलग जोड़े के लिए, अलग-अलग समय सीमा तक और यहां तक ​​कि अलग-अलग व्यापारियों को भी। आप अपना व्यापार सरल रखने के लिए. अपने व्यापार को सरल रखना.मेरे विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार को सरल रखना है मैं जटिलता के विरुद्ध हूं टिंग ट्रेडिंग क्योंकि जितना आसान आपकी रणनीति है उतना ही आप एक व्यापारी के तौर पर होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखना है मैं अपने चार्ट पर जो कुछ भी डालता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र हैं जो मैं उपयोग करता हूं इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों में विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए मोमबत्ती विश्लेषण के साथ संयोजन के रूप में मेरे चार्ट संकेतक से भरा पैक करना असंभव बनायेगा जिससे मुझे मूल्य कार्रवाई की जा सके। कोई भी संकेतक नहीं के साथ तैयार करना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है क्या साफ है विदेशी मुद्रा चार्ट की तरह मेरी EUR USD 4hr चार्ट की एक तस्वीर है। मेरी साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित कर देता है यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूँ। कुछ ट्रेडिंग रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ है नीचे दी गई छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में उस तरह से व्यापार करते हैं। एक गंदा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति। आप इस तरह व्यापार क्यों करना चाहते हैं.इंडिक इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक एटोरर्स। इसलिए मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं। मैं आम तौर पर विदेशी मुद्रा संकेतकों का उपयोग करना पसंद नहीं करता, जैसा कि मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वर्तमान मूल्य में कमी आती है यदि आप पल में रहना चाहते हैं अभी क्या हो रहा है उसके आधार पर ट्रेडों पर आपको मौजूदा प्राइस एक्शन पर ट्रेड करना होगा। आप किस मुद्रा पेयर से विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का सफलतापूर्वक उपयोग कर सकते हैं। मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति किसी भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि मूल्य क्रिया पर आधारित है इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग अपने फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर मिलते हुए किसी भी मुद्रा जोड़ी का सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए कर सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी भी एक पर केवल कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान देना पसंद करता हूं समय मैं यह कोशिश कर रहा हूं और बहुत से युग्मों को एक ही बार में ट्रैक करने में भी परेशान करता हूं। मुख्य रूप से मैं यूरो, अमरीकी डालर सीएडी और एयूडी यूएसडी का व्यापार करता हूं, मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे ज्यादा उम्मीद के मुताबिक हैं और उनका आंदोलन चिकनी है आपको यादृच्छिक छलांग नहीं मिलती है जब तक कि कुछ अत्यधिक अप्रत्याशित खबरें नहीं हैं, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष विदेशी मुद्रा सत्र का व्यापार करना पसंद करते हैं तो मुख्य मुद्रा जोड़े जो सक्रिय हैं उन समय पर। प्रीस एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के समय के फ्रेम पर। क्योंकि इस विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित करता हूं लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को आसानी से देखा जा सकता है और अधिक सुसंगत मुनाफा हो सकता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार। प्राथमिक रूप से, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं। समर्थन और प्रतिरोध लाइन। कंडेलस्टिक विश्लेषण। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति। हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण, मुद्राएं व्यापार नहीं हैं क्योंकि ये आम तौर पर मेरे लिए प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित करती हैं। मेरे समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर एक मजबूत रिवर्सल सेट अप स्थापित हो जाने पर, एक बार पैटर्न बदल जाता है, जो एक उल्टा संकेत देता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं, मैं हर हफ्ते कई ट्रेड करता हूं.ट्रिंग स्ट्रेट्जी लक्ष्य और स्टॉप। लक्ष्य मेरे लक्ष्य औसत 80 पिप्स मेरी स्टॉप को औसत 40 पिप्स पर रोकता है। विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान ये लक्ष्य और स्टॉप भिन्न होते हैं, मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता हूं और इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूँगा और हाल ही में ऊंचा और चढ़ाव के आधार पर मेरा स्टॉप सेट कर सकता हूं। स्टॉप के लिए सामान्य स्थान सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगा। समाचार विज्ञप्ति के आसपास ट्रेडिंग स्ट्रेटजी को समायोजित करने के लिए। मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं आंकड़ा मैंने पाया है कि मुझे बचने की ज़रूरत नहीं है उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार, वास्तव में, अधिकांश समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से व्यापार करके, मैं और अधिक लाभ कमाता हूं। बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फ़ीड के लिए लाखों का भुगतान करते हैं, इससे उन्हें ई आगामी आर्थिक आंकड़ों के रिलीज के बारे में अनुमान लगाया गया अनुमान अनुमान लगाया गया है कि डेटा जारी होने से पहले ये अनुमान कीमत पर हैं। यदि कोई प्रमुख आर्थिक डेटा जारी होने से पहले एक व्यापार की स्थापना हुई है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए स्वयं की स्थिति में हैं यदि मूल्य कार्रवाई आपको संक्षेप में बताते हुए, आमतौर पर एक कारण होता है। केवल खबर है जो मैं बचता हूं वह अप्रत्याशित समाचार है या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यह एक त्वरित सूची है। केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं द्वारा बोलियां। रुचि दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ एनएफपी की रिपोर्ट, नाम कुछ समय पहले गैर-कृषि रोजगार परिवर्तन रिपोर्ट में बदल गया था। आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से नजरअंदाज किया जा सकता है केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक व्यापार है जो एक समाचार रिलीज़ से शुरू होती है, समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौट जाती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं निकाल देता हूं इससे पहले कि आप किसी भी प्रमुख समाचार की रिलीज़ से पहले देख सकें। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीति सीधा है और आप किसी भी बाजार परिस्थितियों में किसी भी विदेशी मुद्रा मुद्रा जोड़ी के साथ पिप्स बनाने की अनुमति दे सकते हैं। ट्रेडिंग रणनीतियों पर पुस्तकों। यहां विशिष्ट व्यापार रणनीतियों के साथ-साथ विशेष विदेशी मुद्रा व्यापारिक साधनों के इस्तेमाल के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए विदेशी मुद्रा व्यापार के बुनियादी ज्ञान को सही ढंग से समझना और इन रणनीतियों का उपयोग करना आवश्यक है। लगभग सभी विदेशी मुद्रा ई-पुस्तकों प्रारूप में हैं आप को खोलने के लिए एडोब एक्रोबेट रीडर की ज़रूरत होगी ये ई-किताबें ई-पुस्तकों में से कुछ जो ज़ोन में हैं ज़िप हैं। अगर आपको पुस्तकों को डाउनलोड करने में समस्याएं आ रही हैं और आप Google Chrome का प्रयोग कर रहे हैं, तो पुस्तक डाउनलोड लिंक को राइट-क्लिक करने का प्रयास करें और सहेजें लिंक को चुनें। यदि आप इन ई-पुस्तकों में से किसी के कॉपीराइट स्वामी और मुझे नहीं चाहिए कि कृपया उन्हें साझा करें, कृपया मुझसे संपर्क करें और मैं ख़ुशी से उन्हें निकाल दूंगा .1-2-3 सिस्टम मार्क क्रिस्प द्वारा एक साधारण पैटर्न व्यापार प्रणाली। बोलिंगर बैंडिट ट्रेडिंग स्ट्रॅटेजी एक ट्रेंडिन अज्ञात लेखक द्वारा बोलिंगर बैंड सूचक पर आधारित जी प्रणाली। अज्ञात लेखक द्वारा डायनामिक ब्रेकआउट II रणनीति। अज्ञात लेखक द्वारा गॉस्ट ट्रेडर्स ट्रेडिंग रणनीति अज्ञात लेखक द्वारा कींग केल्टर ट्रेडिंग रणनीति। केविन हो द्वारा सीएलपी ट्रेडिंग विधियां। एलएसएस - जॉर्ज एंजेल द्वारा 3-दिवसीय चक्र पद्धति की एक परिचय। बाज़ार चालू और निरंतरता टिम ऑर्ड द्वारा टिक सूचक के साथ चलती है। अज्ञात लेखक द्वारा धन प्रबंधक ट्रेडिंग रणनीति। टिम ऑर्ड द्वारा टिक सूचक के साथ टॉपिंग एंड बॉटिंग्स को चुनना। अज्ञात लेखक द्वारा सुपर कॉम्बो डे ट्रेडिंग रणनीति अज्ञात लेखक द्वारा ग्यारह इलियट वेव पैटर्न अज्ञात लेखक द्वारा थर्मोस्टैट ट्रेडिंग स्ट्रेटजी। क्रिस्टोफर टेरी द्वारा टिक के साथ व्यापार। ट्रेडर्स ट्रेडर्स विश्वविद्यालय के ट्रेडर्स शिक्षकों द्वारा ट्रिक एंट्री। फिबोनैसी व्यापारी जर्नल एक पत्रिका रॉबर्ट क्राउज़ द्वारा 12 मुद्दों पर फिबोनैचि संकेतक के आधार पर विभिन्न व्यापारिक तकनीकों को कवर करना। रैपिड फॉरेक्स आक्रामक विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों का एक सेट रॉबर्ट बो द्वारा रैपिड फॉरेक्स रोवस्की और स्टीफन ए पिियर्स। 1 मिनट चार्ट को माइक्रोट्रड करना एक विदेशी ई-बुक ई-बुक जिसका उद्देश्य उन्हें एम 1 स्केलिंग की मूल बातें सिखाना है। विदेशी शेयर ट्रेडिंग रणनीति नियम और अकसर किये गए सवाल डब्लूएमए क्रॉसिंग पर आधारित बनीजिल व्यापार रणनीति के लिए नियमों का सेट। माइकल डनबर द्वारा दैनिक फ़ोजी पद्धति। फोरेक्स ट्रेडर्स एस धोखा शीट क्वांटम रिसर्च मैनेजमेंट ग्रुप द्वारा स्थिति प्रविष्टि समय की स्थितियों के लिए असली फॉरेन शीट शीट। दाना मार्टिन द्वारा एक बुनियादी विदेशी मुद्रा समाचार ट्रेडिंग रेंज ब्रेकआउट सिस्टम का व्यापार। दोनों ट्रेन्ड और रेंज मार्केट्स के व्यापार के लिए एसए घफारी द्वारा एकल रणनीति। तकनीकी संकेतकों के लिए एक व्यावहारिक गाइड एसए गफरी द्वारा औसत मुनाफा। एफएक्स विज़ार्ड रॉब वॉल्टन द्वारा आवश्यक विदेशी मुद्रा व्यापार नियम। फक्स विनाशकारी एक साधारण विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का वर्णन, चलती औसत, परवलयिक एसएआर और एडीएक्स संकेतक, इज़ू फ्रैंक्स द्वारा। प्रैक्टिकल गाइड टू स्विंग ट्रेडिंग स्विंग ट्रेडिंग स्ट्रिंग के लिए एक सरल और व्यावहारिक गाइड, लैरी स्विंग द्वारा। विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए व्यावहारिक फिबोनैकी तरीके केन मार्शल और रोब मोब्रे द्वारा इन स्तरों पर आधारित विदेशी मुद्रा की रणनीति के असली व्यापार उदाहरणों के साथ फिबोनैचि स्तर के व्यावहारिक मार्गदर्शिका। द हेइकिन-अशी तकनीक का उपयोग करते हुए हेनकिन-आशी चार्टिंग तकनीक का उपयोग करके व्यापार करने के लिए एक संक्षिप्त लेकिन विस्तृत मार्गदर्शिका, डेन वैलकू द्वारा। द डे ट्रेड फॉरेक्स सिस्टम, एरोल बर्टूसिन और सिंथिया मैसी द्वारा विस्तृत विवरण, चार्ट के उदाहरणों और लघु विज्ञापन के साथ एक सूचक-आधारित रणनीति। 13 62 एक संशोधित और अद्यतित ईएमए-आधारित विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति, 3-ग्रेड भाषा में बताई गई बुकर। नहीं तो निचोड़ ट्रेडिंग मैनुअल एक दिलचस्प व्यापारिक रणनीति के लिए एक विवरण है, जो एके नाम के तहत एकमात्र नाम के साथ संकेतक पैकेज का उपयोग करता है। कोबास एफएक्स रणनीति ओबासेकी ओ ए। केल्लर पैटर्न्स की एक साधारण एमएसीडी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति एमएसीडी पर आधारित एक सरल व्यापार रणनीति है। और प्रवृत्ति लाइनों द्वारा फिलिप बिर्चले। 3 डी व्यापार की रणनीति का एक विस्तृत विवरण जो कि इलियट वेव्स, रुबेन टोपाज़ .4 की कीमत, एमएसीडी फॉरेक्स स्ट्रैटजी को नियमों और आरईसी का एक सेट 4 घंटे की एमएसीडी रणनीति के लिए ओम्न्डेन्डेन्शंस जो फिलिप नेल द्वारा चलने वाली औसत और क्षैतिज रेखाओं का उपयोग करता है। वाईआरबी विश्लेषण ट्यूटोरियल डब्लूआरबी विश्लेषण ट्यूटोरियल के पहले तीन अध्यायों में यह वाइड रेंज बार और छिपे हुए गैप चार्ट संरचनाओं की मूल बातें शामिल हैं। समेकन ब्रेकआउट विदेशी मुद्रा बाजार पर सिग्नल Duane शेफर्ड द्वारा समेकन पैटर्न breakouts की एक परिचय यह कुछ उदाहरण प्रस्तुत करता है लेकिन कुछ स्पष्टीकरण प्रदान करता है। वित्तीय बाजारों पर आर्थिक समाचार का प्रभाव प्रभाव का एक अध्ययन कुछ महत्वपूर्ण अमेरिकी आर्थिक समाचार जॉन सी पार्कर द्वारा मुद्रा जोड़े पर है। विदेशी मुद्रा ईबुक एक जीतना व्यापार प्रणाली का निर्माण करने के लिए निश्चित गाइड। विदेशी मुद्रा शिक्षा। पार्टनर संस्थागत। बाज़ार समाचार ब्लॉग। एक्सी ट्रेडर AxiCorp वित्तीय सेवाओं Pty लिमिटेड का एक पंजीकृत व्यवसाय नाम है AxiCorp AxiCorp ACN 127 606 348 ऑस्ट्रेलियाई प्रतिभूति निवेश आयोग द्वारा अधिकृत और विनियमित है एएसआईसी एएफएसएल नंबर 318232 ओवर-द-काउंटर डेरिवेटिव्स में निवेश करना महत्वपूर्ण जोखिम रखता है और ये नहीं है सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है आप अपने शुरुआती निवेश से काफी हद तक अधिक खो सकते हैं जब हमारे व्युत्पन्न उत्पादों को प्राप्त करते हैं, तो आपके पास अंतर्निहित वित्तीय संपत्ति का अधिकार या दायित्व नहीं है। AxiCorp एक वित्तीय सलाहकार नहीं है और सभी सेवाओं को केवल निष्पादन के आधार पर प्रदान किया जाता है AxiCorp केवल सामान्य सलाह प्रदान करने के लिए अधिकृत है और जानकारी केवल एक सामान्य प्रकृति का है और आपके वित्तीय उद्देश्यों को ध्यान में नहीं रखती है, निजी परिस्थितियां AxiCorp की सिफारिश है कि आप स्वतंत्र वित्तीय वित्तीय सलाह मांगते हैं। हमारे वित्तीय उत्पादों और हमारे वित्तीय सेवाओं के लिए एक उत्पाद प्रकटीकरण वक्तव्य पीडीएस एफएसजी AxiCorp को 1300 888 936 61 2 9965 5830 पर कॉल करके मुफ्त में उपलब्ध है या प्राप्त कर सकते हैं पीडीएस और एफएसजी महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं और यह तय करने से पहले समीक्षा की जानी चाहिए कि क्या AxiCorp के वित्तीय उत्पादों या सेवाओं का अधिग्रहण, पकड़ या निपटाना इस वेबसाइट पर जानकारी ऑस्ट्रेलियाई निवासियों के लिए ही है। कॉपीराइट 2017 AXICORP स्तर 10, 90 आर्थर स्ट्रीट, नॉर्थ सिडनी एनएसडब्ल्यू 2060.आइसीटीडर पर जाने के लिए धन्यवाद। कृपया ध्यान दें देश के निवासियों के माध्यम से एक खाते के लिए आवेदन करने के योग्य नहीं हैं। अगर आप देश के नाम पर रहते हैं, तो कृपया हमारी सही वेबसाईट वेबसाइट पर जाएं जहां हम लाभ के अनुकूल अपने स्थानीय क्षेत्र में.यदि आप अभी भी जारी रखना चाहते हैं, तो बस इस विंडो को बंद करें। सही वेबसाईट पर जाएं। धन्यवाद नहीं। एडवर्ड रेवी द्वारा 28 फरवरी, 2007 - 12 52 को प्रस्तुत किया। सक्रिय विदेशी मुद्रा व्यापार और निरंतर शोध ने हमें अलग रणनीतियों और तकनीकों को इकट्ठा करने में सक्षम बनाया हमारे व्यापारिक शस्त्रागार में। आज हमारी टीम एक नई निष्पक्ष फॉरेक्स ट्रेडिंग रणनीतियों की वेबसाइट पेश करने में खुशी लेती है, जहां व्यापारियों को जल्दी और मुफ्त में विभिन्न विदेशी मुद्रा रणनीतियों का पता लगाना और व्यापारिक तकनीक सीखना चाहिए। हम अपने ज्ञान को क्यों साझा करते हैं हम दूसरों की तरह व्यापारियों हैं और हमें पसंद है क्या विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कोई रहस्य नहीं है, केवल अनुभव और समर्पण इसके अलावा, इंटरनेट पर अनगिनत विक्रेताओं जो व्यापारियों के लिए अपनी रणनीतियों और प्रणालियों की पेशकश करते हैं भुगतान करने के लिए तैयार हमें आश्चर्य होगा अगर आप अभी तक मुफ़्त मिल चुके हैं या विकल्प का भुगतान किया है तो व्यापारियों को हमारी पसंद बनाने के लिए एक निःशुल्क संग्रह है हम भी हर बार जब हम एक नई अच्छी विदेशी मुद्रा नीति खोजते हैं, तो हमारा संग्रह अद्यतन करने जा रहे हैं। हम आपका स्वागत करते हैं आज आप हमारे साथ विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों और प्रणालियों का पता लगाने और आशा करते हैं कि आप अपने लिए कुछ उपयोगी जानकारी खोज लेंगे जो अंत में आपके व्यापार में सुधार लाएगी। अन्य व्यापारियों के साथ अपने विचार साझा करने के लिए तैयार करें हमारे मंच पर अपनी ट्रेडिंग रणनीति पोस्ट करें हमें विदेशी मुद्रा व्यापारी बेहतर व्यापारियों बन जाते हैं। एरेना उन लोगों के लिए सॉफ़्टवेयर है जिनके पास निवेश करने की एक अच्छी समझ है और कैसे एक रणनीति तैयार करने के लिए, लेकिन कोड नहीं चाहते हैं या ऐसे प्रोग्रामों का उपयोग नहीं करना चाहिए जो आपको कोड प्रदान करते हैं, जिन्हें पुनः परीक्षण किया जाना चाहिए, फिर से कोडित किया जाता है और फिर से परीक्षण किया जाता है हम सब वहाँ रहे हैं, आपने वित्त वर्ष में कई वर्षों से काम किया है और आपके पास एक साथ एक रणनीति डालने के शानदार विचार हैं, लेकिन आप या तो आपके या अपने गोवा के लिए एक रणनीति कोड लिखने के लिए एक प्रोग्रामर को एक हाथ और पैर दे रहे हैं। इसे धीमी और बदसूरत कुछ में बनाने के लिए एनजी यह आपके लिए कोड को कॉपी और एमटी 4 में पेस्ट करता है, यह लक्ष्य को सही जगह पर नहीं चला जाता है, जिस पर आप वापस जाते हैं और आदि आदि समायोजित करते हैं। उपयोगकर्ता 13 सितंबर, 2015 - 23 04. लेखक हसैम विदेशी मुद्रा व्यापार मज़ेदार हो सकता है यदि आप जोखिम प्रबंधन के कौशल को हासिल कर सकते हैं मेरी राय में, किसी भी व्यापार में सबसे महत्वपूर्ण चीज जोखिम प्रबंधन है यदि आप व्यापार के प्रति 30 पिप्स जोखिम और 100 औसत पर पिप्स, भले ही आपके पास 50 जीत है, तो आप 10 ट्रेडों में 350 पिप्स बनाते हैं, 10 ट्रेडों में आप 5 ट्रेडों जीतते हैं और आप 5 ट्रेडों को औसत से 5 ट्रेड्स गंवाते हैं जिसका अर्थ है 500 पिप्स बनाने और 5 ट्रेडों को खोने का मतलब है आप 150 पिप्स खो देते हैं, तो आप कुल 350 पिप्स बनाते हैं। कोई 100 जीतने वाला व्यापार सेटअप नहीं है हर व्यापार सेटअप में असफलता की संभावना है जब आप एक व्यापार में प्रवेश करते हैं, तो आप जोखिम ले रहे हैं एक छोटे जोखिम के साथ आप यह सुनिश्चित करते हैं कि अगर व्यापार सेटअप में विफल रहता है आप ज्यादा नहीं खोएंगे यह चाल छोटे और परीक्षण करने में निहित है वह जल जब व्यापार आपके पक्ष में चलता है और आपको पूरा यकीन हो जाता है कि आपने एक अच्छा कदम उठाया है, तो आपको और अधिक पदों को खोलना चाहिए यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपने मुनाफे को गुणा करते हैं महत्वपूर्ण सवाल यह है कि हम इसे कैसे करते हैं मैं कैंडेस्टिक्स का बहुत उपयोग करता हूं मेरे व्यापार एच 4 मोमबत्ती और एच 1 मोमबत्ती बहुत महत्वपूर्ण हैं और वे आपको बहुत महत्वपूर्ण सुराग दे सकते हैं, जहां कीमत हो रही है और आपको स्टॉप लॉस को किस स्थान पर रखना चाहिए I को एम 5, एम 15 के बारे में परेशान नहीं करना चाहिए, लेकिन एम 30 मोमबत्तियों के साथ ही एच 1 और एच 4 मोमबत्तियों का उपयोग करना चाहिए मेरी प्रविष्टि और बाहर निकलने के फैसले को बनाने में मैं केवल एम 30, एच 1 या एच 4 मोमबत्ती के बंद होने पर एक व्यापार खोलता है सभी संकेतक ठंड और अविश्वसनीय हैं ऊपर बताए गए अनुसार सबसे विश्वसनीय संकेतक कीमत कार्रवाई है स्क्रीनशॉट में आप स्टोकिस्टिक और मैकड थरथरानर देखेंगे उनमें से केवल 30 समय का उपयोग करते हुए मोमबत्तियां 70 समय का औसत चलना औसत समर्थन और प्रतिरोध स्तर के रूप में काम करता है, मैं समर्थन और प्रतिरोध स्तरों के रूप में चलती औसत का उपयोग करता हूं। लेखक मार्टिन पीयरस, पेशेवर विदेशी मुद्रा व्यापारी और एफएक्स ट्रेडिंग क्रांति टीम का सदस्य वह विदेशी मुद्रा और दलालों के बारे में सच्चाई दिखाता है, उससे संपर्क करने के लिए, वेबसाइट पर संपर्क फ़ॉर्म भरें। मैं कैसे एक साल के लाइव ट्रेडिंग के एक लाख में बचा लिया। निस्संदेह, हर व्यापारी पहले से सोच रहा था विदेशी मुद्रा पर व्यापार के जरिए अपना पहला लाख बनाने के बारे में उन्होंने एक दर्जन से अधिक विभिन्न प्रणालियों, रणनीतियों या संकेतकों को काम करने की गारंटी देने की कोशिश की, और फिर भी सफलता का सपना देखा कि अभी तक पहुंच गया क्या आप वास्तव में सब कुछ करने की कोशिश कर रहे हैं अब मैं आपको दिखाऊंगा एक अलग परिप्रेक्ष्य का थोड़ा सा लाइव ट्रेडिंग के साथ अपना पहला लाख कैसे बचा सकता है। यह दसवें वर्ष है, मैं पूंजीगत बाज़ार में निवेश कर रहा हूं। साथ में मेरे व्यापारिक भागीदारों के साथ हम संस्थागत ग्राहकों के लिए पोर्टफोलियो प्रबंधकों के रूप में काम करते हैं विदेशी मुद्रा बाजार में हमारे समय के दौरान एहसास हुआ कि मैन्युअल ट्रेडिंग में सफलता 1 पर निर्भर करती है व्यापारियों की योग्यता - वह कैसे अनुकूलित कर सकता है, संभावित लाभ के लिए एक अवसर समझ सकता है, और व्यापारिक नुकसान की स्थिति स्वीकार कर सकता है 2 ब्रोकर पर जिसके माध्यम से वह ईलाइज्ड लेन-देन। सामान्य ऑटो या उच्च आवृत्ति वाले व्यापार में शीर्ष श्रेणी के दलाल को चुनने के महत्व का भी उल्लेख नहीं किया जा रहा है। मुझे पहले स्पष्ट करना चाहिए कि हर एहसास डील की वास्तविकता में क्या खर्च होता है वास्तविक व्यापार से निम्नलिखित उदाहरण के उदाहरण में आप देखेंगे कि कितना महत्वपूर्ण है कुल लागत में अंतर विभिन्न दलालों के साथ हो सकता है। उपयोगकर्ता द्वारा 4 मार्च 2014 - 00 को एंड्रयू फ्लोरियन द्वारा संयोजित किया गया। माइऑरॉन ने कहा कि हम एचएच हायर हाई हाई और एचएल हायर लॉज़ को अपट्रेंड और एलएच लोअर हाइज़ और एलएलएल के लिए ट्रेंडलाइन आकर्षित करते हैं। डाउनटाइंड के लिए निचले स्थान हमें डाउनट्रेन्ड के लिए कम से कम 2 एलएच स्विंग की आवश्यकता होती है और अपट्रेंड के लिए न्यूनतम 2 एचएल स्विंग की जरूरत है हम एक प्रवृत्ति वाले अनुयायी होने की ज़रूरत है और हमेशा प्रवृत्ति के साथ चलते हैं ये ट्रेंडलाइन रणनीति प्रस्तुत किए गए थे, लेकिन मेरा नहीं इसलिए, जब तीसरी बार कीमत हमारी रेखा को छेद देती है तो हम खरीदने की तलाश कर रहे हैं अगर हमारे पास अपट्रेंड लाइन है और बिक्री के लिए हमारे पास डाउनट्रेन्ड लाइन है। उदाहरण के लिए, AUD USD दैनिक पर हमें एक विशाल और स्पष्ट रूप से डाउनट्रेन्ड मिला। उपयोगकर्ता द्वारा 12 जनवरी, 2014 - 18 51. एमएसीडी विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प रणनीति, जो बहुत आसान, सरल और शक्तिशाली है। यह बाजार में उपलब्ध कई विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प रणनीतियों हैं। ट्रेडिंग विदेशी मुद्रा बाइनरी विकल्प की तुलना में बहुत सरल है विदेशी मुद्रा कोई स्टॉप लॉस नहीं है या लाभ लेना आपको सिर्फ बाजार की दिशा सही ढंग से प्राप्त करने की आवश्यकता है कि सब अब यह एक बहुत ही सरल विदेशी मुद्रा द्विआधारी विकल्प रणनीति है जो मैकड एमएसीडी के साथ संयोजन में कुछ कैंडलस्टिक पैटर्न का उपयोग करता है एक बहुत ही शक्तिशाली गति संकेतक है। एडवर्ड रेवी द्वारा 18 अक्तूबर, 2013 - 13 47 को एडम ग्रीन द्वारा सबमिट किया गया। मुख्य अवधारणाओं के शुरुआती लोगों को उन सभी ट्रेडों के लिए उत्कृष्ट रोक-नुकसान और लाभ लक्ष्य चुनने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त व्यापारिक विशेषज्ञता और कौशल प्राप्त करना होगा, मुख्य रूप से सही करने के लिए महत्वपूर्ण कार्य हैं क्योंकि विदेशी मुद्रा ऐसे एक अनियमित और अप्रत्याशित चरित्र है जो इसे केवल छोटे बंद-नुकसान, जैसे 50 पीप या एल इसके बाद के चार्ट में इस तरह के एक व्यापारिक स्थिति को दर्शाया गया है। उपरोक्त चार्ट पर, कीमतें एक सीमित व्यापारिक सीमा के भीतर बढ़ीं, जैसा कि इसके बाएं हाथ की तरफ दिखाई गई, इससे पहले कि वह अंततः डाउनसाइड में गिर गया, एक नई शॉर्ट स्थिति को बाद में एक स्टॉप पिछले प्रतिरोध स्तर से लगभग 50 पिप्स के बारे में स्थित अनजाने में, एक भारी तेजी की कीमत की वजह से इस व्यापार को नुकसान से बाहर निकलने का मौका मिला। 21 जनवरी, 2011 को एडवर्ड रेवी द्वारा नियुक्त किया गया। 12. मैंने ट्रेलिंग स्टॉप के बारे में संसाधनों को इकट्ठा करने का निर्णय लिया है ईएएस आज उपलब्ध है। ज्यादातर संकेतक और ईएएस एक सौजन्य है - विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में सबसे उन्नत मंचों में से एक, जहां आप लगभग कुछ भी पा सकते हैं लेकिन फिर भी, यह कभी-कभी मुश्किल संकेतक ढूंढना मुश्किल होता है, ताकि आपको जल्दी की आवश्यकता हो, तो मैंने तय किया है संकेतक और विशेषज्ञ सलाहकार ईएएस के साथ पृष्ठों की एक श्रृंखला बनाने के लिए, मेरी राय में, सबसे उपयोगी हैं। मुझे का पालन करें, व्यापार का आनंद लें। 17 दिसंबर, 200 9 को एडवर्ड रेवी द्वारा जमा किया गया - 13 05.फोर्स रणनीतियाँ। कुछ विदेशी मुद्रा रणनीति के पालन के बिना व्यापार लगातार लाभदायक नहीं हो सकता है अपनी खुद की व्यापारिक रणनीति तैयार करने या मौजूदा व्यापार को अपने व्यापार की जरूरतों और शैली में बदलने के लिए समय और प्रयास होता है। व्यापार की रणनीति क्या है। सबसे अधिक बार, एक व्यापारिक रणनीति एक सेट है प्रवेश और निकास नियमों का जो एक व्यापारी विदेशी मुद्रा बाजार में खोलने और बंद करने के लिए उपयोग कर सकता है यह नियम बहुत सरल या बहुत जटिल हो सकते हैं साधारण रणनीतियों को आमतौर पर केवल कुछ पुष्टिकरण की आवश्यकता होती है, जबकि उन्नत रणनीतियों को विभिन्न स्रोतों से कई पुष्टिकरण और संकेतों की आवश्यकता हो सकती है। इसके अतिरिक्त, एक व्यापारिक रणनीति में कुछ पैसे प्रबंधन नियम या दिशानिर्देश शामिल हो सकते हैं कुछ रणनीतियां जैसे मर्सिंलिंग को स्थिति के आकार की तकनीकों के बारे में कड़ाई से केंद्रित किया जा सकता है। प्रवेश निकास नियमों और वैकल्पिक धन प्रबंधन दिशानिर्देशों के अलावा, रणनीतियों को अक्सर आवश्यक व्यापारिक टूल की सूची के अनुसार किया जाता है दी गई रणनीति को रोजगार दें ये उपकरण आमतौर पर चार्ट, तकनीकी या मौलिक संकेतक हैं एस, कुछ बाजार डेटा या व्यापार में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो कुछ भी एक रणनीति का चयन करते समय, आप को समझने की जरूरत है, आप कब्जे में है जो आवश्यक उपकरणों में से। यह एक रणनीति या प्रणाली है कि आपके साथ पालन करना आसान है चुनना महत्वपूर्ण है दैनिक ट्रेडिंग शेड्यूल और यह आपके अकाउंट बैलेंस आकार के साथ सफलतापूर्वक लागू किया जा सकता है। मैकेनिकल बनाम विवेकाधीन। विदेशी मुद्रा रणनीतियों, जो कि कोई अस्पष्ट परिस्थितियों के साथ सख्त गणितीय नियमों के आधार पर कारोबार किया जाता है और व्यापारी द्वारा किए जाने वाले महत्वपूर्ण व्यापारिक फैसलों को यांत्रिक कहा जाता है एक अच्छा उदाहरण मैकेनिकल सिस्टम की एक चलती औसत क्रॉस स्ट्रैटेजी है, जहां एमए अवधि दी जाती है और स्थिति क्रॉस के बिंदु पर बिल्कुल दर्ज की जाती है और मैकेनिकल ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी के साथ काम करते समय, यह सबसे आसान है और इसकी लाभप्रदता निर्धारित करें आप भी इस तरह के स्वचालित मेटा ट्रेडर विशेषज्ञ सलाहकार या किसी अन्य व्यापारिक सॉफ्टवेयर के माध्यम से प्रणाली इस तरह की रणनीतियों का सामान्य दोष उनके मूल सिद्धांत से लचीलेपन की कमी है बाजार के व्यवहार में कुछ परिवर्तन व्यापारिक स्वचालन और बैकस्टास्टिंग में व्यापारियों को जानकारियों के लिए एक अच्छी पसंद है। कुछ अनिश्चितता को बनाए रखने वाले सिद्धांत और आसानी से गणितीय नियमों में औपचारिक रूप से नहीं किया जा सकता जिसे विवेकाधीन कहा जाता है इस तरह की रणनीतियों को केवल मैन्युअल रूप से बैकअप किया जा सकता है वे भावनात्मक त्रुटियों और विभिन्न मनोवैज्ञानिक पूर्वाग्रह, उज्ज्वल पक्ष पर, विवेकाधीन व्यापार बहुत लचीला है और अनुभवी व्यापारियों को मुश्किल बाजार की स्थिति में नुकसान से बचने के लिए अनुमति देता है, जबकि लाभ देने का अवसर प्रदान करते हुए व्यापारियों को यह संभव लगता है न्यूबी मुद्रा व्यापारियों को शायद विवेकाधीन व्यापार से दूर रहना चाहिए, या कम से कम व्यापार में अपने विवेक की सीमा को कम करने का प्रयास करें.इस विदेशी मुद्रा नीति भंडार में, आपको विभिन्न रणनीतियों मिलेगी जो कि तीन प्रमुख श्रेणियों में विभाजित हैं। इंडिकेटर विदेशी मुद्रा रणनीति ऐसी ट्रेडिंग रणनीतियों हैं जो मानक विदेशी मुद्रा चार्ट संकेतकों पर आधारित हैं और किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जा सकता है कुछ चार्टिंग सॉफ़्टवेयर जैसे मेटा ट्रेडर प्लेटफॉर्म तक पहुंच इन एफएक्स रणनीतियों की सिफारिश व्यापारियों को है जो सब कुछ पर तकनीकी विश्लेषण संकेतकों को पसंद करते हैं। मूल्य एक्शन। मूल्य कार्रवाई विदेशी मुद्रा रणनीतियां मुद्रा व्यापार रणनीतियां हैं जो किसी भी चार्ट या मौलिक संकेतकों का उपयोग नहीं करते हैं, बल्कि इसके बजाय पूरी तरह से आधारित हैं कीमत की कार्रवाई पर ये रणनीतियों दोनों अल्पकालिक और दीर्घकालिक व्यापारियों को फिट करती हैं, जो मानक संकेतकों की देरी पसंद नहीं करते हैं और बाजार सुनना पसंद करते हैं क्योंकि विभिन्न कैंडलस्टिक पैटर्न, लहरें, टिक-आधारित रणनीतियां, ग्रिड और लंबित स्थिति प्रणालियों वे सभी इस श्रेणी में आते हैं। मौलिक फॉरेक्स रणनीतियां पूरी तरह मूलभूत कारकों पर आधारित रणनीतियों हैं जो खरीदी और बेची गई मुद्राओं के पीछे खड़े हैं। विभिन्न मौलिक संकेतक जैसे कि ब्याज दरें और व्यापक आर्थिक आंकड़े, विदेशी मुद्रा बाजार के व्यवहार को प्रभावित करते हैं ये रणनीतियों बहुत लोकप्रिय है और लंबी अवधि के व्यापारियों को मौलिक डेटा analysi पसंद करेंगे लाभ होगा तकनीकी कारकों से अधिक है। अपनी विदेशी मुद्रा रणनीति का परीक्षण। इसके साथ जीने से पहले अपनी व्यापारिक रणनीति का परीक्षण करना बेहद जरूरी है अपने संभावित व्यापारिक रणनीति का परीक्षण करने और आगे की जांच करने के लिए दो तरीके हैं। बैकटीस्टिंग एक प्रकार का एक रणनीति है जिस पर प्रदर्शन किया गया है। पिछले डेटा यह स्वचालित या मैन्युअल रूप से स्वचालित बैकस्टेस्टिंग के लिए किया जा सकता है, विशेष सॉफ्टवेयर को कोडित किया जाना चाहिए स्वचालित परीक्षण अधिक सटीक है, लेकिन जांच करने के लिए पूरी तरह से मैकेनिकल ट्रेडिंग सिस्टम की आवश्यकता होती है मैन्युअल परीक्षण धीमा है और यह गलत नहीं हो सकता, लेकिन इसके लिए अतिरिक्त प्रोग्रामिंग की आवश्यकता नहीं है किसी विशेष तैयारी प्रक्रिया के बिना किया जा सकता है किसी भी बैकटेस्टिंग परिणाम को नमक के एक अनाज के साथ लिया जाना चाहिए क्योंकि परीक्षण की रणनीति विशेष बैकस्टिंग ऐतिहासिक डेटा को फिट करने के लिए बनाई गई हो सकती है। आगे की जांच। आगे की जांच एक डेमो खाते पर या बहुत छोटी सूक्ष्म जीवित खाता इस तरह के परीक्षणों के दौरान, आप सामान्य रूप से अपनी रणनीति के साथ व्यापार करते हैं जैसे कि आप अपने लाइव खाते का व्यापार कर रहे थे बैकटेस्टिंग के साथ, आगे की जांच भी स्वचालित हो सकती है इस मामले में, आपको अपने सिस्टम को निष्पादित करने के लिए एक व्यापारिक रोबोट या विशेषज्ञ सलाहकार बनाने की आवश्यकता होगी बेशक, विवेकाधीन रणनीति के साथ, आप केवल मैनुअल परीक्षण के लिए सीमित हैं आगे के परीक्षण के परिणाम को अधिक उपयोगी और प्रतिनिधि माना जाता है बैकटेस्ट के मुकाबले। परिणाम के बारे में जानें। हालाँकि आप अपनी रणनीति का परीक्षण करने का निर्णय लेते हैं, आपको उन परिणामों को समझना होगा जिन्हें आप आसानी से प्राप्त करते हैं, आप रणनीति के मुनाफे के मुताबिक परिणाम का फैसला करना चाहते हैं, लेकिन आपको अन्य महत्वपूर्ण मापदंडों के बारे में नहीं भूलना चाहिए सफल व्यापार रणनीतियों में वे कम गिरावट के आकार, लघु ड्रॉडाउन अवधि, जीतने की उच्च संभावना, उच्च औसत इनाम-टू-जोखिम अनुपात और ट्रेडों की बड़ी संख्या आदर्श रूप से, आपके सिस्टम को तेजी से और बियरिश ट्रेडों पर समान रूप से अच्छी तरह से अर्जित करना चाहिए, परिणामस्वरूप संतुलन वक्र महत्वपूर्ण बूंदों या लंबे समय तक फ्लैट अवधि के बिना सुसंगत और एकसमान होना चाहिए। यदि आप मेटाट्रेडर का उपयोग बैकटेस्टिंग या अग्रेषण परीक्षण के लिए कर रहे हैं , आप अपनी रणनीति के मजबूत और कमजोर पक्षों को बेहतर ढंग से समझने के लिए हमारी रिपोर्ट विश्लेषण टूल का उपयोग कर सकते हैं। आगे पढ़ना। यदि आपको विदेशी मुद्रा की रणनीतियों की जानकारी चाहिए या कार्यनीति के कुछ अतिरिक्त उदाहरणों की आवश्यकता है, तो आप हमारे ई-पुस्तक अनुभाग ब्राउज़ करने के लिए स्वागत है पूरी तरह से मुफ्त डाउनलोड करने योग्य ई-पुस्तकों से सीखने की रणनीतियों पर आप विषय के अपने ज्ञान को बेहतर बनाने के लिए हमारे रणनीति निर्माण अनुभाग से कुछ लेख पढ़ना भी चुन सकते हैं। यदि आप अन्य व्यापारियों के साथ अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति साझा करना चाहते हैं, या कुछ पूछना चाहते हैं यहां प्रस्तुत रणनीतियों के बारे में प्रश्न, कृपया मंच पर विदेशी मुद्रा की रणनीति के बारे में चर्चा करें।

No comments:

Post a Comment