Friday 2 March 2018

विदेशी मुद्रा व्यापार लाभ - मार्जिन - ऑन - भोजन


ट्रांस्पिप 2003 में है, लेकिन यह पूरी तरह से सही नहीं है, लेकिन यह पूरी तरह से पूरी तरह से विकसित नहीं है और इसके बाद ही यह निडरलैंड के साथ काम करता है। 2003 में वापस चला गया, ट्रांसआईपी इस विचार से उत्पन्न होता है कि सब कुछ हमेशा सुधारा जा सकता है लगातार नवप्रवर्तन करके हम नीदरलैंड में सबसे बड़े रजिस्ट्रार बनने के लिए विकसित हुए हैं। 262 होरोर्डेलिंगन ट्रस्टस्पिलॉट 262 बेयोर्डेलिंगन 262 समीक्षाएं। ईन सुपर फिज सेवा सेवा के लिए कार्यालय कंटूर मर मीडेनकेन महान सेवा और कार्यालय जो आपके साथ विचार करते हैं - स्वेन. प्रोफिट मार्जिन। एक लाभ मार्जिन क्या है। प्रोफिट मार्जिन, बिक्री के आधार पर राजस्व या शुद्ध लाभ से विभाजित शुद्ध आय के रूप में गणना की गई मुनाफे अनुपात की श्रेणी का हिस्सा है, शुद्ध आय या शुद्ध लाभ ऑपरेटिंग लागतों सहित किसी भी कंपनी के खर्चों को घटाकर निर्धारित किया जा सकता है कच्चे माल और कर की लागत सहित सामग्री लागत, इसके कुल राजस्व लाभ मार्जिन से एक प्रतिशत के रूप में व्यक्त किया जाता है, और ईएफएफ में ect, मापन प्रत्येक डॉलर की बिक्री से कितना पैसा कमाता है एक कंपनी वास्तव में कमाई में रहता है एक 20 लाभ मार्जिन, तो इसका मतलब है कि कंपनी की कमाई की कुल राजस्व के प्रत्येक डॉलर के लिए 0 20 की शुद्ध आय है। जबकि वहाँ कुछ अलग प्रकार के हैं मुनाफा मार्जिन, ऑपरेटिंग मार्जिन, ऑपरेटिंग मार्जिन या ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन सहित प्रीसेटैक्स प्रॉफिट मार्जिन और नेट मार्जिन या नेट प्रॉफिट मार्जिन टर्म मुनाफ़ा मार्जिन भी अक्सर नेट मार्जिन को संदर्भित करने के लिए उपयोग किया जाता है जब टर्म का उपयोग किया जाता है तो लाभ मार्जिन की गणना करने की विधि इस तरह से निम्नलिखित फार्मूले के साथ प्रतिनिधित्व किया जा सकता है। Profit Margin Net Income Net Sales राजस्व। अन्य प्रकार के लाभ मार्जिन में शुद्ध आय की गणना करने के विभिन्न तरीके हैं, ताकि किसी कंपनी की कमाई अलग-अलग तरीकों से और विभिन्न उद्देश्यों के लिए टूट सके। समान लाभ की तुलना में समान है, लेकिन जो कि कंपनी की माल बेचने के मुकाबले लाभ की मात्रा निर्धारित करने में मदद करने के लिए बेची जाने वाली वस्तुओं की लागत से बिक्री पर शुद्ध लाभ को विभाजित करती है, बल्कि मुनाफे की राशि की तुलना में कोई कंपनी अपने कुल व्ययों के सापेक्ष कर रही है। प्लेयर को लोड कर रहा है। BREAK नीचे लाभ मार्जिन करना। निश्चित रूप से किसी कंपनी की व्यक्तिगत संख्याएं जैसे राजस्व या व्यय कंपनी की लाभप्रदता के बारे में ज्यादा बता सकते हैं, और एक की कमाई को देखते हुए कंपनी अक्सर पूरी कहानी नहीं बताती है बढ़ी हुई आय अच्छी है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि कंपनी का लाभ मार्जिन में सुधार हो रहा है उदाहरण के लिए, एक वर्ष की कंपनी ए की आय 1 लाख है और इसके कुल व्यय 750,000 हैं, लाभ मार्जिन 25 1 एम - 0 75 एम 1 एम 0 25 एम 1 एम 0 25 25 अगर अगले वर्ष के दौरान उसका राजस्व 25 लाख तक बढ़ जाता है और इसके व्यय को 1 मिलियन तक बढ़ाया जाता है, तो इसके लाभ का अंतर 20 1 25 एम -1 एम 1 25 एम 0 25 एम 1 25 एम 0 20 20 हालांकि इसके राजस्व में वृद्धि हुई है, कंपनी ए का लाभ मार्जिन कम हो गया है क्योंकि खर्च राजस्व की तुलना में तेज़ दर से बढ़ गया है। इसी तरह, किसी कंपनी के व्यय में वृद्धि या घटाना जरूरी नहीं है रिली इंगित करते हैं कि कंपनी का लाभ मार्जिन सुधार या बिगड़ रहा है मान लीजिए कि एक वर्ष में कंपनी बी का राजस्व और व्यय क्रमशः 2 मिलियन और 1 मिलियन है, इसके लाभ मार्जिन में वृद्धि 25 अगले वर्ष कंपनी अपने व्यय को कम करने के लिए कुछ पुनर्गठन करती है एक उत्पाद लाइन को समाप्त करने से कुल राजस्व घटाना भी होता है, यदि कंपनी बी का राजस्व और दूसरे वर्ष में व्यय क्रमशः 1 5 मिलियन और 1 मिलियन हो, तो इसके लाभ का अंतर अब 20 है, हालांकि कंपनी बी में काफी कटौती करने में सक्षम था लागत, इसके लाभ मार्जिन का सामना करना पड़ा क्योंकि इसका राजस्व अपने व्यय की तुलना में अधिक तेजी से कमी आई। लाभ मार्जिन का उपयोग। Profit मार्जिन एक उपयोगी अनुपात है और कंपनी के वित्तीय प्रदर्शन के विभिन्न पहलुओं के बारे में अंतर्दृष्टि प्रदान करने में मदद कर सकता है। एक अल्पविकसित स्तर पर, एक कम लाभ मार्जिन को यह इंगित किया जा सकता है कि कंपनी की लाभप्रदता बहुत सुरक्षित नहीं है यदि कम लाभ मार्जिन वाली कंपनी सैल में गिरावट का अनुभव करती है ईएस, इसके लाभ मार्जिन में भी गिरावट आई है, जिससे बहुत कम, तटस्थ या नकारात्मक लाभ मार्जिन हो सकती है। कम लाभ मार्जिन उद्योग के बारे में कुछ चीजें भी उजागर कर सकता है जिसमें कंपनी चल रही है या व्यापक आर्थिक स्थितियों के बारे में उदाहरण के लिए, अगर कोई कंपनी इसका मुनाफा कम है, यह संकेत दे सकता है कि उद्योग में अन्य कंपनियों की तुलना में कम बिक्री में यह कम बाजार हिस्सेदारी है या जो उद्योग जिस कंपनी में काम करता है वह खुद ही उपभोक्ता हित को घटाना या लोकप्रियता को बढ़ाना या या की उपलब्धता के कारण विकल्प या कठिन आर्थिक समय या मंदी की वजह से। प्रोफिट मार्जिन किसी भी कंपनी के खर्चों को प्रबंधित करने की क्षमता के बारे में कुछ चीजें भी संकेत कर सकती है राजस्व यानी कम लाभ मार्जिन के मुकाबले अधिक व्यय यह संकेत दे सकता है कि कंपनी इसकी लागत कम रखने के लिए संघर्ष कर रही है, शायद इसलिए प्रबंधन की समस्याओं का यह एक संकेत है कि लागत को बेहतर नियंत्रण में रखने की आवश्यकता है उच्च व्यय कई कारणों से हो सकता है, जिसमें वें शामिल हैं कंपनी में इसकी बिक्री के मुकाबले बहुत अधिक वस्तु-सूची है, कि इसमें बहुत अधिक कर्मचारी हैं, जो कि बहुत बड़े स्थान पर कार्य कर रहा है और इस तरह किराए में बहुत ज्यादा चुका रहा है, और कई अन्य कारणों के लिए, एक उच्चतर लाभ मार्जिन एक अधिक लाभदायक कंपनी इंगित करता है जो अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में इसकी लागतों पर बेहतर नियंत्रण रखता है। प्रॉफिट मार्जिन भी कंपनी के मूल्य निर्धारण रणनीति के कुछ पहलुओं को रोशन कर सकता है उदाहरण के लिए, एक कम लाभ मार्जिन यह संकेत दे सकता है कि एक कंपनी अपने सामानों को कमजोर कर रही है। लाभ मार्जिन की तुलना में। हालांकि लाभ मार्जिन एक कंपनी की लाभप्रदता का अनुमान लगाने के लिए एक सहायक और लोकप्रिय अनुपात है, जैसे कि किसी भी वित्तीय मीट्रिक या अनुपात के साथ कुछ विशिष्ट सीमाओं के साथ आता है जिसे किसी भी निवेशक को कंपनी के लाभ मार्जिन पर विचार करते समय विचार करना चाहिए। एक दूसरे के साथ कंपनियों की तुलना करने के लिए बहुत ही उपयोगी है, एक ही उद्योग के भीतर कंपनियों की तुलना करने के लिए लाभ मार्जिन का उपयोग करना चाहिए, और इसी तरह के समान व्यावसायिक मोड में एलएस और राजस्व संख्याओं के साथ-साथ विभिन्न उद्योगों में कंपनियां अक्सर अलग-अलग व्यवसाय मॉडल बना सकती हैं, जैसे कि उनके पास बहुत अलग मुनाफा मार्जिन भी हो सकता है, जिससे उनके लाभ मार्जिन की तुलना अपेक्षाकृत अर्थहीन होती है उदाहरण के लिए, विलासिता के सामान बेचने वाली कंपनी अक्सर हो सकती है एक उच्च लाभ मार्जिन बनाए रखते हुए एक कम सूची और अपेक्षाकृत कम ऊपरी हिस्से में मामूली राजस्व कमाते समय इसके माल पर एक उच्च लाभ प्रतिशत दूसरी ओर, एक उपभोक्ता स्टेपल निर्माता, एक उच्च सूची और एक अपेक्षाकृत उच्च होने जबकि कम लाभ प्रतिशत हो सकता है एक बड़ा कार्य बल और अधिक स्थान की आवश्यकता के कारण उपभोक्ता स्टेपल्स कंपनी अपेक्षाकृत कम लाभ मार्जिन होने पर बहुत अधिक राजस्व प्राप्त कर सकती है। क्योंकि कंपनियों को पैसा खोने पर विचार करना बहुत फायदेमंद नहीं है, क्योंकि उनके पास लाभ नहीं होता है। लाभ मार्जिन के वैरिएशन। लाभ मार्जिन पर कुछ बदलाव हैं जो निवेशकों और विश्लेषकों का मतलब है कि किसी कंपनी के मुनाफे के अधिक या कम विशिष्ट तत्व। एक ऐसा बदलाव ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन है, जो सकल लाभ कमाई को घटाता है श्रम, सामग्री और उपज द्वारा बेचे जाने वाले सामानों की लागत से कमाई वाली आय में यह बदलाव कुछ सीमाओं के साथ आता है, जैसे कि प्रबंधन में अक्सर सामग्री की लागत पर थोड़ा नियंत्रण हो सकता है, इसलिए प्रबंधन की गुणवत्ता का निर्धारण करने के लिए सकल लाभ मार्जिन कम उपयोगी होता है, साथ ही, कोई उत्पादन प्रक्रिया के साथ उद्योगों की बिक्री की कोई कम लागत नहीं होती है, इसलिए वास्तव में कंपनियों पर विचार करने पर सकल लाभ मार्जिन सबसे अधिक उपयोगी होता है माल का उत्पादन। लाभ मार्जिन का एक विशेष रूप से लोकप्रिय विविधता लाभ मार्जिन का संचालन कर रही है, जो राजस्व के द्वारा ऑपरेटिंग लाभ कमाई की बिक्री, सामान्य और प्रशासनिक खर्चों को विभाजित करती है। निवेशक और विश्लेषकों का इस्तेमाल प्रायतैक्स लाभ मार्जिन का उपयोग कर सकता है, जो कि प्रीटेक्स आय राजस्व को टैक्स की लागत घटाए बिना विभाजित करता है राजस्व। व्यापार में अलपारी निर्भरता और नवीनता के साथ विदेशी मुद्रा व्यापार। अल्पारी क्यों चुनें आज, अल्पारी दुनिया के सबसे बड़े विदेशी मुद्रा दलालों में से एक है, जिसने कंपनी ने वर्षों से अधिग्रहण किया है उस अनुभव के लिए धन्यवाद, अल्पारी अपने ग्राहकों को विदेशी मुद्रा मुद्रा पर आधुनिक युग इंटरनेट व्यापार के लिए गुणवत्ता सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करने में सक्षम है। बाजार में एक लाख से अधिक ग्राहकों ने विदेशी मुद्रा सेवाओं के अपने विश्वसनीय सप्लायर के रूप में अल्पारी को चुना है। विदेशी मुद्रा। विदेशी मुद्रा फ़ॉरेन एक्सचेंज मार्केट 1 9 70 की शुरुआत में दिखाई दिया, क्योंकि कई देशों ने अमेरिकी डॉलर से अपनी मुद्राओं के मूल्य को बेकार करने का निर्णय लिया सोना यह एक अंतरराष्ट्रीय बाजार बनाने के लिए प्रेरित किया गया था जिस पर मुद्रा का आदान-प्रदान किया जा सकता था और आज व्यापार किया जा सकता है आज विदेशी मुद्रा विदेशी बाजार में सबसे बड़ा वित्तीय बाजार है, जिसकी औसत दैनिक कारोबार 5 ट्रिलियन अमरीकी डालर से ज्यादा है, जो स्टॉक एक्सचेंज विदेशी मुद्रा की लगभग दोगुनी है स्टॉक एक्सचेंज से अलग होता है, जिसमें वह घड़ी के चारों ओर चलती है यह कोई बात नहीं है जहाँ आप रहते हैं या यहां तक ​​कि जहां आप अभी तक हैं, जब तक आपके पास इन तक पहुंच नहीं है आरएनएनेट, एक ट्रेडिंग टर्मिनल विदेशी मुद्रा व्यापार और एक विदेशी मुद्रा दलाल के साथ एक खाता है, विदेशी मुद्रा के सभी उपकरणों और अवसर आपके लिए खुले हैं। व्यापारी कौन हैं। ट्रेडर्स ऐसे लोग हैं जो विदेशी मुद्रा बाजार में काम करते हैं, यह पता लगाने की कोशिश करते हैं कि क्या किसी निश्चित मुद्रा की कीमत में वृद्धि या कमी और उस मुद्रा की खरीद या बिक्री के लिए व्यापार करना होगा जैसे, एक मुद्रा सस्ता खरीदना और इसे अधिक बेचने के लिए, व्यापारियों ने पैसे कमाते हैं और विदेशी मुद्रा बाजार में अपनी पूंजी में वृद्धि करते हैं व्यापारी अपने निर्णय लेते हैं कीमतों पर असर डालने वाले सभी कारकों के विश्लेषण के आधार पर, उन्हें सही दिशा में काम करने की अनुमति मिलती है जिससे कीमतें बढ़ रही हैं और उनके ट्रेडों के अनुसार तदनुसार लाभ विदेशी मुद्रा को किसी विशेष मुद्रा की कीमत में गिरावट के साथ व्यापार के द्वारा किया जा सकता है एक वृद्धि इसके अलावा, व्यापारियों ने लंदन से टिंबट्टू तक दुनिया में कहीं भी विदेशी मुद्रा बाजार पर किसी भी आकार के आदेशों को अंजाम कर सकते हैं। आप विदेशी मुद्रा व्यापार कैसे सीख सकते हैं। विदेशी मुद्रा बाजार में पहला कदम, हम एक निवेश अकादमी के शैक्षिक पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने की सलाह देते हैं पाठ्यक्रम आपको न केवल फॉरेक्स की मूल बातें बताएंगे, बल्कि विश्लेषण के विभिन्न तरीकों को भी आपको सिखाएंगे, जो आपको आंतरिक कामकाज में कुछ अनूठी अंतर्दृष्टि देंगे बाजार, आम नुकसान से बचने और अपने घाटे को कम करने के लिए कैसे। निवेश अकादमी से एक शिक्षा के साथ, आप बहुमूल्य सैद्धांतिक ज्ञान प्राप्त करेंगे कि आप 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संभवतः आप खरीद के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ फास्ट फूड फ्रेंचाइजी की हमारी सूची देख चुके हों सोचा कि क्या खाद्य उद्योग में कोई स्विच हो सकता है जो आप के लिए देख रहे थे, यदि यह मामला है, तो आपको निश्चित रूप से हमारे दस उच्च मार्जिन खाद्य उत्पादों की सूची को देखना चाहिए। इन वस्तुओं का उत्पादन आम तौर पर कम जोखिम वाले होता है, जबकि मांग लगता है बल्कि निरंतर, यदि नहीं बढ़ रहा है, इस प्रकार उन्हें महान निवेश के अवसर बनाते हैं इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, अमेरिका ने उपभोक्ता व्यवहार में एक स्पष्ट बदलाव देखा है, स्वस्थ किराया तेजी से लोकप्रिय बना रहा है, इसलिए यह सबसे अच्छा समय नहीं हो सकता है फास्ट फूड उद्योग में घूमते रहें, जब स्वस्थ मुनाफा अन्य क्षेत्रों में किया जा सकता है। तो कैसे उच्च मार्जिन खाद्य उत्पादों को भी अच्छी तरह से आने के बारे में, उपभोक्ता की आदतों के अलावा, उत्पादकों को लेना चाहिए वस्तु वस्तुएं खाते में एक या अधिक फ़ीड, मक्का, दूध और चीनी, आमतौर पर अन्य वस्तुओं का उत्पादन करने के लिए आवश्यक होती हैं, जिसका अर्थ है कि कंपनियां अंतरराष्ट्रीय बाजार मूल्य में उतार-चढ़ाव पर भारी निर्भर करती हैं वार्षिक उतार-चढ़ाव का मतलब है उत्पादकों को लगातार विनिर्माण लागत पर नजर रखना चाहिए, क्योंकि वे यदि वे उपभोक्ताओं को पास करने में असमर्थ हैं, तो उनके मार्जिन को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए, उच्च मार्जिन बनाए रखने के लिए, खाद्य उत्पादकों को वैश्विक रुझानों के साथ-साथ राष्ट्रीय उपभोक्ता व्यवहार की अपेक्षा की जानी चाहिए उन फर्मों ने स्वास्थ्य-जागरूक अमेरिकियों के लिए अपने उत्पादों को अधिक आकर्षक बनाया है , अब उच्च राजस्व धाराओं से लाभ मिलता है। इससे पहले कि हम उच्च मार्जिन खाद्य उत्पादों की हमारी सूची पर करीब से नजर डालते हैं, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि अगले पांच वर्षों में कमोडिटी की कीमतों में स्थिर रहने की संभावना है, इस प्रकार इस उद्योग में शामिल जोखिम को कम करना चाहिए। दूसरी ओर, हम अमेरिकियों को कुछ खाद्य पदार्थों के उपभोग के साथ जुड़े स्वास्थ्य जोखिमों के बारे में और अधिक जागरूक होने की आशा कर सकते हैं, खासकर जोर देने के कारण मीडिया और सरकार द्वारा एक जैसा है लेकिन अब के लिए, चलो बस सबसे अधिक मार्जिन खाद्य उत्पादों को इंगित करते हैं और देखते हैं कि वास्तव में वे कितना लाभ कर रहे हैं। 10 कुकीज, क्रैकर्स, और पास्ता। 9 4, कुकी, पटाखे, और पास्ता उत्पादन एक उच्च मार्जिन खाद्य श्रेणी बना हुआ है इन खाद्य उत्पादों के लिए कुल राजस्व 235 अरब था, साथ ही उद्योग 4 74 के औसत जोखिम को पोस्ट कर रहा है। उच्च मार्जिन फूड उत्पादों की सूची अगले पृष्ठ पर जारी है, हम सब कुछ प्रीफ़िट मार्जिन। मुनाफे का मार्जिन एक कंपनी के बाद की गई धन की राशि को संदर्भित करता है जो सकल राजस्व से बेचे जाने वाले सामानों की लागत को घटाता है लाभ मार्जिन बेंचमार्किंग प्रयोजनों के अनुपात के रूप में प्रदर्शित किया जाता है एक कंपनी लाभ मार्जिन अनुपात का उपयोग कर सकता है इसकी तुलना पिछली अवधि से मुनाफे के मुकाबले या किसी समान कंपनी या उद्योग औसत से तुलना करने के उद्देश्य से करें। लाभ मार्जिन को लाभ लेने और शुद्ध बिक्री से विभाजित करके गणना की जाती है, हालांकि, गहराई तक जाने के लिए एक कंपनी की दक्षता में, लाभ मार्जिन की गणना आय स्टेटमेंट के भीतर विभिन्न स्तरों पर प्राप्त लाभ के आंकड़ों का उपयोग करके की जाएगी, आय स्टेटमेंट में याद रखें, एक शुद्ध लाभ संख्या कई लागतों और खर्चों को छोड़कर बिक्री, सामान्य और प्रशासनिक लागत, कर व्यय, श्रम आदि आदि विभिन्न स्तरों पर लाभ मार्जिन की गणना करके, हम संगठन की विभिन्न स्तरों में मौजूद दक्षता को और अधिक सटीक रूप से निर्धारित करने में सक्षम हैं। लाभ मार्जिन गणनाओं के विभिन्न प्रकार। सकल लाभ के रूप में जाने वाले आय विवरण पर लाभ का स्तर, सकल लाभ सकल बिक्री के बराबर है, सभी लागत सीधे उत्पाद या सेवा से संबंधित हैं जो इन बेचे गए सामानों में शामिल हैं सामग्री, श्रम, विपणन, विनिर्माण खर्च, और बिक्री लागत। सकल लाभ मार्जिन की गणना निम्न सूत्र के साथ की जा सकती है। यह फार्मूला हमें एक विचार देगा कि कंपनी कितनी कुशलतापूर्वक I अपने मुख्य उत्पादन लागतों के प्रबंधन के रूप में हमने ऊपर चर्चा की है सकल लाभ मार्जिन अधिक, बेहतर होगा कि उत्पादन उन्मुख कंपनियों और सेवा उन्मुख कंपनियों के बीच एक चित्रण किया जाना चाहिए सेवा आधारित कंपनियों जैसे परामर्श वाली कंपनियां समान स्तर पर महत्व नहीं रखते हैं उत्पादकों के रूप में उनका सकल लाभ मार्जिन। आय कथन को कम करने के बाद, सीढ़ी पर अगले पायदान लाभ हासिल कर रहा है ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन कंपनियों को घटाकर निकाला जाता है एसजी एक सकल लाभ से खर्च। ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन निवेशकों और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को लागतों को नियंत्रित करने की प्रबंधन की क्षमता की समीक्षा करें। शुद्ध लाभ मार्जिन को आमतौर पर कंपनियों के नीचे की रेखा के रूप में संदर्भित किया जाता है, सभी खर्चों को घटाकर, आय के लिए अंतिम संख्या में आने के लिए करों को शामिल करना आवश्यक नहीं है कि किसी कंपनी के पास बहुत अधिक शुद्ध लाभ मार्जिन वास्तव में, कुछ उद्योगों में यह किराने की दुकानों जैसी कंपनियों के साथ बेहतर नहीं है, सामूहिक रूप से स्थानांतरित करना महत्वपूर्ण है मात्रा के बराबर मात्रा यह करने के लिए, किराने की दुकानों को अपने लाभ मार्जिन को जितना कम हो उतना कम करना चाहिए, यह ध्यान रखें कि एक उच्च शुद्ध लाभ मार्जिन बड़े लाभों से सहसंबंधित नहीं है अगर कंपनी अपने उत्पाद को स्थानांतरित नहीं कर सकती, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नेट क्या है लाभ मार्जिन यह है कि वे पैसा नहीं बना रहे हैं, मूल रूप से, शुद्ध लाभ मार्जिन हमें बता रहा है कि सभी लागतों और खर्चों के बाद, कंपनियों के व्यापार मॉडल में कितना मार्कअप है यह बहुत तेजी से इन्वेंट्री के साथ कम लाभ मार्जिन को पूरी तरह स्वीकार्य है कारोबार।

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